Tuesday , March 19 2019
Loading...
Breaking News

भाजपा के खिलाफ जमकर बयानबाजी

एनडीए सहयोगी शिवसेना ने पिछले कुछ समय में भाजपा के खिलाफ जमकर बयानबाजी की थी, लेकिन माना जा रहा था कि दोनों दलों के बीच एक बार फिर से गठबंधन होने के बाद बयानबाजी का यह दौर रुक जाएगा। लेकिन एक बार फिर से शिवसेना ने भाजपा पर तीखा हमला बोला है। शिवसेना ने भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए कहा है कि देशभक्ति किसी एक राजनीतिक दल की जागीर नहीं है। कोई भी राजनीतिक दल अपने अपने विरोधियों को सिर्फ इसलिए देशद्रोही नहीं कह सकता क्योंकि वह उसके विरोधी हैं, यह अभिव्यक्ति की आजादी है।


देशभक्ति पर किसी एक दल का अधिकार नहीं

दरअसल जिस तरह से हाल के दिनों में एयर स्ट्राइक को लेकर राजनीतिक बयानबाजी का दौर चल रहा है उसपर पलटवार करते हुए शिवसेना ने भाजपा पर निशाना साधा है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा है कि देशभक्ति पर किसी एक राजनीतिक दल का अधिकार नहीं है। सामना में कहा गया है एयर स्ट्राइक हमारे जवानों ने अपनी जिम्मेदारी के तहत किया था ना कि किसी के व्यक्तिगत काम पर गए थे। सामना में ना सिर्फ भाजपा बल्कि विरोधी दलों पर भी निशाना साधा गया है।

मनोज तिवारी पर साधा निशाना

सामना ने लिखा है कि जो लोग एयर स्ट्राइक का सबूत मांग रहे हैं और जो लोग सेना की वर्दी पहनकर वोट मांग रहे हैं, दोनों ही गलत हैं। सामना ने भाजपा सांसद मनोज तिवारी पर निशाना साधा है, जिन्होंने हाल ही में एक चुनावी बाइक रैली के दौरान सेना की वर्दी के रंग की जैकेट पहनी थी। ऐसा करना सेना के साहस और शौर्य का अपमान है।

कड़ी मेहनत से जवान हासिल करते हैं वर्दी

मुखपत्र में लिखा गया है कि आखिर क्यों सेना के रंग की जैकेट पहनने जैसी ओछी हरकत की गई। जवान कड़ी मेहनत और ट्रेनिंग के दम पर सेना की वर्दी हासिल करते हैं। ऐसे में विपक्ष भाजपा पर जो आरोप लगा रहा है कि वह एयर स्ट्राइक का राजनीतिकरण कर रहा है उसको बल मिलता है। गौर करने वाली बात है कि शिवसेना महाराष्ट्र में भाजपा की सहयोगी है और आगामी लोकसभा चुनाव में दोनों दल एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *