Tuesday , April 23 2019
Loading...
Breaking News

गुर्जर आंदोलन : इस दौरान पथराव में दर्जन से अधिक लोग हुए घायल

राजस्थान में गुर्जर आरक्षण आंदोलन रविवार को हिंसक हो गया. आंदोलनकारी पुलिस से भिड़ गए और चौकी फूंक डाली, तीन वाहन भी जला डाले. पुलिस को हवाई फायर करना पड़ा लेकिन इस दौरान पथराव में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. राजधानी जयपुर से प्रकाशित राजस्थान पत्रिका, दैनिक भास्कर और टाइम्स ऑफ इंडिया आदि प्रमुख समाचार पत्रों में गुर्जर आंदोलन की खबरें मुख्य पृष्ठ पर प्रकाशित हुई हैं. राजस्थान विधानसभा के पहले सत्र का दूसरा चरण भी सोमवार से शुरू होने का समाचार भी अखबरों की सुर्खियों में शामिल है.


राजस्थान पत्रिका ने ‘अब आगजनी, ‘झुलसा’ जनजीवन’ शीर्षक से पहले पृष्ठ पर खबर प्रकाशित करते हुए लिखा है कि पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग लेकर आंदोलनरत गुर्जरों ने रविवार को सड़क मार्ग भी जाम कर दिए. धौलपुर में आगरा-मुंबई राजमार्ग बंद करने की कोशिश की. इस दौरान पुलिस से झड़क हो गई. प्रदर्शनकारियों ने हवाई फायर की और पुलिस के तीन वाहन फूंक दिए.

दैनिक भास्कर ने गुर्जर आरक्षण को लेकर लिखा है कि तीसरे दिन धौलपुर, नैनवां और अजमेर में हाईवे जाम किया गया. ‘आंदोलन हिंसक: धौलपुर में पुलिस पर पथराव और हवाई फायरिंग, 3 वाहन फूंके, 12 घायल’ शीर्षक से प्रकाशित खबर में बताया है कि गुर्जरों ने सोमवार को सिकंदरा में आगरा हाईवे जाम करने की चेतावनी दी है.

कांस्टेबल की बारात पर हमला

जोधपुर के बालेसर से दैनिक भास्कर ने कांस्टेबल की बारात पर हमले की खबर प्रकाशित की है. ‘दलित पुलिस कांस्टेबल की बारात पर हमला, पुलिस पहरे में विदाई’ शीर्षक से खबर में लिखा है कि दुगर गांव में शनिवार रात दलित कांस्टेबल की बारात में डीजे बजाने को लेकर हुए  विवाद व हमले के मामले में पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पड़ोसी महिला ने रेप का आरोप लगाया, युवक ने फांसी लगाई
दैनिक भास्कर ने श्रीगंगानगर के श्रीविजयनगर से यह खबर प्रकाशित की है जिसमें महिला के दुष्कर्म के प्रयास के आराेपी ने आत्महत्या कर ली. अखबार ने लिखा है कि मंडी की मिस्त्री मार्केट में रविवार को दोपहर एक युवक ने दुकान में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मृतक संदीप गहलोत के खिलाफ पिछले दिनों पड़ोसी महिला ने इस्तगासा दायर कर दुष्कर्म के प्रयास के आरोप में केस दर्ज कराया था.
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *